चार गुना मुआवजा न मिलने पर फोरलेन प्रभावितों ने सरकार के खिलाफ खोल दिया मोर्चा

चार गुना मुआवजा न मिलने पर फोरलेन प्रभावितों ने सरकार के खिलाफ खोल दिया मोर्चा

सोलन। फोरलेन प्रभावितों को चार गुना मुआवजा न देने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। प्रभावितों को मुआवजा देने में आनाकानी करने पर सरकार के खिलाफ संघर्ष समिति ने मोर्चा खोल दिया है। शुक्रवार को सोलन के पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में फोरलेन प्रभावित संघर्ष समिति की बैठक हुई। बैठक में निर्णय लिया गया कि पांच सितंबर को समिति की ओर से सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया जाएगा। उपायुक्त के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा जाएगा।

बैठक की अध्यक्षता फोरेलन प्रभावित परिवार मंच सोलन के अध्यक्ष जेसी शर्मा ने की। बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर किस तरह मंच कार्य करेगा इसको लेकर रणनीति तैयार की गई। जेसी शर्मा ने कहा कि मांगों को लेकर सरकार से बात करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन मांगों को अनसुना किया जा रहा है। कहा कि भाजपा सरकार ने चुनाव के दौरान आश्वासन दिया था कि उन्हें चार गुना मुआवजा दिया जाएगा। सरकार इस मुद्दे पर टालमटोल कर रही है। उन्होंने कहा कि कुल्लू, मंडी में भी फोरेलन प्रभावित संघर्ष समिति सीएम जयराम ठाकुर से मिल चुकी है, लेकिन अभी तक इस बारे में बात नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि इसका खामियाजा सरकार को आगामी विधानसभा चुनाव में भुगतना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि चार गुना मुआवजे के अलावा उनकी यह मांग भी है कि जो जमीन बची हुई है वह बेहद कीमती है उसका वन टाइम सेटलमेंट करके एक मीटर सड़क से पीछे घर बनाने की परमिशन बिना टीसीपी और नगर निगम की परमिशन के दी जाए। जिनके पास कम जमीन है उन्हें जमीन अलॉट करवाई जाए।

Related posts